छात्र-छात्राओ कि समस्याओ का समाधान हो जल्दी- विनायक कुमार*


*छात्र-छात्राओ कि समस्याओ का समाधान हो जल्दी- विनायक कुमार*
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार
आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद गया कॉलेज इकाई के द्वारा गया कॉलेज, गया में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आये कुपलपति महोदय शशि प्रताप शाही के समक्ष छात्र-छात्राओ, कर्मचारियों एवं कॉलेज हित कि मांगों को रखा।

अभाविप गया कॉलेज अध्यक्ष विनायक कुमार ने कहां कि गया कॉलेज में छात्रों को काफी समस्याओ का सामना करना पड रहा है,वही कर्मचारियों को उनका हक नही मिल रहा है तो काॅलेज कि गरिमा आज 5 वर्षो से गिरती जा रही है जो कि चिन्ता का विषय है। अभाविप कुलपति महोदय के समक्ष सारी मांगो को रखा है अगर इन मांगो को जल्द पुरा नही किया जाता है तो अभाविप आगे कुलपति महोदय का विरोध करेगा। छात्र हित और कॉलेज हित कि निम्न मांग अभाविप इकाई ने किया है  

* गया कॉलेज,गया में छात्र-छात्राओ कि  संख्या को ध्यान में रखते हुए छात्रावासों का निर्माण और सौंदर्यकरण कराया जाए।
* गया कॉलेज,गया को नैक ग्रेडिंग कैसे बेहतर मिले इसके लिए एक उच्च स्तरीय कमिटि का गठन करा कर नैक ग्रेडिंग के लिए कार्य किया जाए।
* सभी विभागों के क्लास रूम को स्मार्ट क्लास रूम बनाया जाए एवं इन क्लास रूम में छात्र-छात्राओ को सभी सुविधा उपलब्ध कराई जाए।
* सभी विभागों को आदर्श विभाग बनाने हेतु कठोर कदम उठाए जाए।
* गया कॉलेज,गया के प्राचार्य भवन को जल्द अतिक्रमण मुक्त कराया जाए।
* छात्र-छात्राओ के खेलने हेतु खेल मैदान का निर्माण कराया जाए। 
* छात्र-छात्राओ, शिक्षको एवं कर्मचारियों कि उपस्थित हेतु बायोमैट्रिक सिस्टम लगाया जाए।
* वोकेशनल कोर्सों में पढ़ रहे विद्यार्थी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले इसके प्रयास किया जाएं।
* पीजी में शिक्षकों कि घोर कमी को दुर करने हेतू कठोर कदम उठाए जाए और प्राध्यापक नियुक्त किया जाएं।
* ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया पूरी तरह बंद हो।
* सभी महाविद्यालय में डेलिबेसिस पर कार्य कर रहें कर्मचारियों का वेतन में बिहार सरकार के नियमानुसार वेतन में वृद्धि कि जाए।
* गया महाविद्यालय में रोजगार सिंचित करने वाले कोर्स कि पढ़ाई शुरू किया जाए।
* गया महाविद्यालय में ड्रेस कोड लागू कराया जाए।

वही मगध विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय से सारी मांगों को गम्भीरतापूर्वक लेते हुए जल्दी पुरा करने का आश्वासन दिया और कार्यक्रम में शामिल अध्यक्ष छात्र कल्याण महोदय ब्रजेश राय को मांग पत्र सौंपते हुए कारवाई करने को कहा।

इस मौके पर अभाविप के अध्यक्ष विनायक कुमार,आरव सिंह, साजन कुमार,अंकित कुमार,रोहित कुमार,आर्यन कुमार,शिव शक्ति कुमार,हर्ष कुमार,विवेक कुमार आदि छात्र नेता मौजूद थे।