पितृपक्ष मेला के दौरान बनाये जाने वाले विभिन्न पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण

पितृपक्ष मेला के दौरान बनाये जाने वाले विभिन्न पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण 
गया, 24 सितंबर 2023, 
रिपोर्टः डीकेपंडित
पितृपक्ष मेला के दौरान बनाये जाने वाले विभिन्न पार्किंग स्थल का भी निरीक्षण ज़िला पदाधिकारी द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि हर वर्ष प्रेमशिला में जाम की समस्या रहने की शिकायत प्राप्त होती रहती है। इस वर्ष भी एक चैलेंज के रूप में प्रेतशिला में ट्रैफिक व्यवस्था का पालन करवाया जाएगा। प्रेतशिला पार्किंग स्थल में निरीक्षण के दौरान पहुंच पथ एवं पार्किंग ग्राउंड समतल करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े बस को पार्किंग के लिए नेशनल हाईवे पर एक लेन को रिजर्व करके रखने को कहा ताकि ज्यादा भीड़ होने पर उसे प्रयोग किया जा सके। इसके साथ ही फोर व्हीलर का पार्किंग प्रेतशिला के पार्किंग स्थल किसान कॉलेज में रखें।
      फोर व्हीलर को आगे से चाकन्द मोड़ से होते हुए मद्द निषेध कार्यालय के पास से होते हुए प्रेतशिला को घूमते हुए वापस हाईवे पर ले जाया जाएगा। कोई भी फोर व्हीलर वापस नेशनल हाईवे के ग्राउंडपास पार नहीं आएगा।
     उन्होंने पैदल निरीक्षण करते हुए निर्देश दिया की पार्किंग स्थल पर सभी ड्राइवर को रुकने के लिए पर्याप्त शेड की व्यवस्था रखें, चार्जिंग पॉइंट, पर्याप्त संख्या में टॉयलेट , स्नानागार , पेयजल की व्यवस्था मुकम्मल रखें। टेंट पंडाल में पंखा एवं पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था रखें इसके अलावा पार्किंग स्थल के पूरे क्षेत्र में रोशनी का मुकम्मल व्यवस्था रखें।
    निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अंचलाधिकारी सदर एवं थानाध्यक्ष चकण्ड उपस्थित थे।