जातीय वैमनष्यता फैलाने वाले बयान दुर्भाग्यपूर्ण व शर्मनाक :

 

जातीय वैमनष्यता फैलाने वाले बयान दुर्भाग्यपूर्ण व शर्मनाक :- अभाविप।
रिपोर्टः डीकेपंडित
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद,  एक ही दल के दो नेताओं द्वारा जातीय विद्वेष व घृणा फैलाने के लिए की गई निम्नस्तरीय बयानबाजी की कड़ी निंदा करती है। यह बयानबाजी एक बार फिर बिहार में जातीय विद्वेष फैलाने की सोची समझी घृणित राजनीतिक साजिश है। समाज जीवन में ऐसे कृत्य मान्य नहीं होंगे, न ही ऐसी साजिश सफल होगी। जब जी-20 के आयोजन से भारत के वैश्विक नेतृत्व का उदाहरण पूरे विश्व ने देखा, तब बिहार को जातीय हिंसा की आग में झोंकने व ध्रुवीकरण करने की साज़िश अत्यंत निंदनीय है।


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र - युवाओं से इस साजिश से सावधान रहते हुए समाज में समरसता बनाए रखने हेतु आह्वान करती है। आज जनसामान्य समरस समाज की सकारात्मक सोच को लेकर अपने देश एवं प्रदेश को विकास और प्रगति के पथ पर अग्रणी बनाने हेतु अग्रसर है। छात्र - युवाओं को सामाजिक समरसता बनाए रखने के लिए सजग रहकर संचार माध्यमों में चलने वाले जातिवादी भ्रामक खबरों को महत्व नहीं दें। 


अभाविप बिहार प्रदेश सह-मंत्री सूरज सिंह ने कहा कि, "बिहार में जातिगत वैमनस्य पैदा करने की कोशिशों को समाज सफल नहीं होने देगा। जब देश विकास के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा हैं ऐसे में  जाति के नाम पर समाज को बांटने वाले इस तरह के बयान बिहार राज्य में एक बार पुनः जातीय संघर्ष को फैलाने की राजनैतिक साजिश है। अभाविप इस तरह के सभी बयान तथा कृत्य की निंदा करती है जो समाज को विकास की मुख्य धारा से हटाकर जाति के नाम पर संघर्ष को बढ़ावा दे।"