डीजीपी ने सभी एसपी को दिया निर्देश, लंबित मामलों का करें शीघ्र निष्पादन

*डीजीपी ने सभी एसपी को दिया निर्देश, लंबित मामलों का करें शीघ्र निष्पादन*

 रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
रांची: (झारखंड) में लंबे समय से लंबित कांडों के निष्पादन के लिए डीजीपी नीरज सिन्हा ने समीक्षा बैठक की. गुरुवार को डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेसिंग से सभी रेंज के डीआईजी और जिले के एसपी के साथ बैठक की. इस दौरान डीजीपी ने सभी जिलों में लंबित कांडों की समीक्षा की. इसके राज्य के सभी जिलों में 10 सालों या उससे अधिक समय के लंबित कांडों की संख्या और इसके निष्पादन के लिए अबतक किए गए प्रयास और अधतन स्थिति का ब्यौरा समेत कई अन्य बिंदुओं की समीक्षा की गई.

डीजीपी ने की लंबित कांडों के निष्पादन की रणनीति की समीक्षा
समीक्षा बैठक के दौरान राज्य के सभी जिलों में पांच सालों या उससे अधिक समय से लंबित, तीन सालों या उससे अधिक समय और दो सालों या इससे अधिक समय से लंबित कांडों की संख्या और इसके निष्पादन के लिए अबतक किए गए प्रयास और अधतन स्थिति का ब्यौरा समेत कई अन्य बिंदुओं की समीक्षा की गई. इस दौरान सभी रेंज के डीआईजी अपने अपने क्षेत्रों से संबद्ध जिलावार की गई लंबित कांडों की समीक्षा की अद्यतन स्थिति और लंबे से लंबित कांडों के निष्पादन के लिए क्या क्या रणनीति बनाई गई है, इसकी समीक्षा की गई.

लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ हुई कार्रवाई की जानकारी ली
समीक्षा बैठक के दौरान अनुसंधान में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की स्थिति की भी जानकारी डीजीपी ने ली. साथ ही पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रत्येक जिला में गठित अनुसंधान विंग की मदद से महत्वपूर्ण कांडों के निष्पादन की स्थिति की समीक्षा की गई. डीजीपी ने अधिकारियों से कहा कि ड्यूटी में लारपवाही बरतने वाले कोई भी हों, उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए. हमें अपनी ड्यूटी में किसी तरह की कोताही नहीं बरतनी चाहिए. इसका सभी ख्याल रखें, तभी विभाग सही तरीके से चल सकता है.