छात्र युवाओं का मनोबल तोड़ने से बाज आए सरकार : अभाविप*


*छात्र युवाओं का मनोबल तोड़ने से बाज आए सरकार :
 अभाविप*
गयाजी, 4 अक्टूबर।
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार
गया।सिपाही भर्ती प्रतियोगिता का प्रश्न पत्र लीक एक बार फिर वर्तमान बिहार सरकार के मुंह पर तमाचा है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में इस तरह की लगातार घटनाएं न केवल सरकार की अकर्मण्यता को उजागर करती है, अपितु सरकार की हम नहीं सुधरेंगे वाली मानसिकता को भी साबित करती है। अभाविप, बिहार के प्रान्त सह मंत्री सूरज सिंह ने क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार के युवा वर्षों से परिश्रम करते हुए अपना खून पसीना बहाते हैं, किन्तु येन मौके पर प्रश्न पत्र लीक हो जाना उनके भविष्य पर कुठाराघात ही है। यह प्रवृति इन छात्र युवाओं को संशय और अनिश्चितता के गर्त में धकेलती है। बिहार के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के लिए तो यह एक अभिशाप ही है। गरीब और किसान परिवार के लोग अपने जमीन,पशु और गहने बेच कर अपने बच्चो को साल भर परिक्षा कि तैयारी कराते है और जब इनके बच्चे पढ़ाई कर परिक्षा देने जाते है तो पश्न पत्र ही लिक हो जाता है। जिससे गरीब,किसान परिवार के साथ साथ उनके बच्चो का मनोबल टुट जाता है और वो पढ़ाई छोड़कर बिहार से पलायन कर बाहर मजदूरी करने पर बाध्य हो जाते है जिसके जिम्मेवार बिहार सरकार है। क्योकि ऐसे बच्चो को एक तय समय सीमा में अपने परिवार के लिए रोटी की व्यवस्था उनकी मजबूरी होती है। अभाविप राज्य सरकार से शीघ्र परीक्षा की तिथि घोषित करने और स्वच्छ व शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा आयोजित कराने की मांग करती है।

वही जिला संयोजक राजीव रंजन कुमार ने कहां कि बिहार कि सरकार पुरी तरह फेल हो गई है। पढ़ाई करने बाले बच्चो के लिए यह सरकार अभिशाप है चाचा- भतीजे कि सरकार पर्सन पत्र लिक करने वाले को रोकने में पुरी तरह नाकाम है। आज बिहार के छात्र-छात्राएं असमंजस में है कि वो सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करे या ना करें! आज बिहार पूरे देश में प्रश्न पत्र लिक बाला राज्य के नाम से मशहूर हो गया है जो कि बिहार के आम जनमानस के लिए शर्म कि बात हो गई है। आज निकम्मी सरकार के कारण पूरे बिहार के छात्रों का भविष्य अंधकार में चला गया है। बिहार सरकार अगर जल्द से जल्द प्रश्न पत्र लीक करने वाले पर कार्रवाई नही करती है और निष्पक्ष परीक्षा नही कराती है तो बिहार के छात्र एवं अभाविप पुरे जोरदार प्रदर्शन पूरे बिहार में करने का कार्य करेगी।

इस पुतला दहन में राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य पशुपतिनाथ उपमन्यु, प्रदेश सह मंत्री सूरज सिंह, विभाग संयोजक प्रवीण यादव,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य प्रिया सिंह,महानगर मंत्री मैक्स अवस्थी,गया कॉलेज अध्यक्ष विनायक कुमार,जगजीवन कॉलेज अध्यक्ष अविनाश पांडे,अनुग्रह काॅलेज उपाध्यक्ष विपिन साव,मंत्री शिवम शर्मा,आर्यन कुमार,लक्ष्मीकांत कुमार,उपाध्यक्ष हर्ष कुमार,राहुल कुमार,विवेक कुमार,अंकित कुमार,रौशन गुप्ता आदि मौजूद थे।