अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी के गयाजी में पहले आगमन को लेकर गयाजी रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत


अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी के गयाजी में पहले आगमन को लेकर गयाजी रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत 
*अखिल भारतीय विधार्थी परिषद, गयाजी

दिनांक 7/10/2023, शनिवार 
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गयाजी के कार्यकर्ताओं ने
 अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी के गयाजी में पहले आगमन को लेकर गयाजी रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं द्वारा वंदे मातरम, भारत माता की जय, विद्यार्थी परिषद जिंदाबाद जैसे नारों के साथ गुलदस्ता एवं फूल माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। पूरा गयाजी रेलवे स्टेशन परिसर भारत माता की जय घोष से गुंज उठे थे।

स्वागत के उपरांत महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने गया महाविद्यालय गया में स्थापित। स्वामी विवेकानंद जी, डॉ भीमराव अम्बेडकर जी एवं महापुरुषों के प्रतिमा पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण कर छात्र-छात्राओ और कार्यकर्ताओ को सम्बोधित किए।

अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि आज मैं सौभाग्यशाली हूँ कि भगवान विष्णु, शक्तिपीठ मां मंगला एवं भगवान बुद्ध जी के पावन घरा पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। गयाजी कि पहचान मगही भाषा हम जैसे युवाओ को प्रेरित करता हैं गयाजी में हिन्दू, बौद्ध और जैन धर्मों के लोगो में गहरा संबंध देखने को मिलता है। गयाजी का उल्लेख रामायण और महाभारत में मिलता है। गयाजी तीन ओर से छोटी व पथरीली पहाड़ियों से घिरा है, जिनके नाम मंगला-गौरी, श्रृंग स्थान, रामशिला और ब्रह्मयोनि हैं। नगर के पूर्व में मां फल्गू नदी बहती है जो गयाजी के सौंदर्य को सुशोभित करता है।

श्री शुक्ल ने कहा कि गयाजी के कार्यकर्ताओं का मनोबल शुरू से ही हिमालय के समान, अडिग और दृढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसी धरती ने मुझे सदैव समाज पर युवाओं के लिये संघर्ष करने के लिये प्रेरित किया है। श्री शुक्ल ने कहा कि भारत 54% युवाओं का देश है।
देश की सबसे बड़ी युवा जन समूह की ऊर्जा भारत के नवनिर्माण में सही दिशा में लगे, इस उद्देश्य से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय कैंपस से समाज के प्रत्येक समूह तक युवाओं में राष्ट्र की भावना की प्रेरणा जागरूक हो इस दिशा में निरंतर कार्य करते हैं। इसी का परिणाम है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने का गौरव प्राप्त किया है।

राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि बिहार में विधानसभा में चर्चा होती है, लेकिन विश्वविद्यालय का सत्र अनियमित होने पर कोई भी चर्चा नहीं होती है. इसके लिए सत्ता में बैठे और विश्वविद्यालय में बैठे भ्रष्ट लोग पूरी तरह से जिम्मेदार हैं. ऐसे लोगों को हमें पूरी तरह से बेनकाब करना होगा. छात्रों के भविष्य के बारे में सोचें. मगध विश्वविद्यालय अभाविप के कार्यकर्ताओ ने मगध विश्वविद्यालय के भ्रष्ट पूर्व कुलपति एवं उनके सहयोगीयों को छात्रों के पैसे लुटने एवं छात्र-छात्राओ के शोषण करने के खिलाफ जो लडाई लड कर उन्हे जेल के सलाखो तक पहुंचाने का इतिहास रचने का कार्य किए है वो गौरवान्वित करता है। छात्र-छात्राओ का शोषण करने बाले एक एक भ्रष्ठ पदाधिकारीयों के खिलाफ अभाविप लडाई जारी रखेगी एवं एक एक भष्ट्राचारीयों एवं छात्र-छात्राओ कि समस्याओ को दुर नही करने बाले पदाधिकारियों को जेल तक पहुंचाने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि हम सत्ता परिवर्तन से अधिक व्यवस्था परिवर्तन तथा समाज के परिवर्तन में विश्वास करते हैं. हमने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने के लिए तथा शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार से जीडीपी का कम से कम 2% हिस्सा खर्च हो, इसका निवेदन किया है. राज्य सरकारों से भी हम यह मांग करते हैं कि सत्ता लोभ में जाति-धर्म की राजनीति से ऊपर उठकर अब शिक्षा केन्द्रित राजनीति करे. यह देश युवाओं का है और युवा तभी सशक्त होंगे जब वो शिक्षित होंगे. इसके अलावा सरकार यह सुनिश्चित करे कि कोई भी भ्रष्ट व्यक्ति विश्वविध्यालय के गरिमामयी एवं संवैधानिक पदों पर आसीन न हो.
"बिहार में शिक्षा और रोजगार को लेकर जो विभीषिका पैदा हुई है. बिहार को कुर्सी कुमार जी बर्बाद मत करिए. बिहार की शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की दिशा में बेहतर काम करिए. मेरी सभी दलों से यही अपील है कि राजनीतिक पूर्वाग्रह को छोड़कर बिहार की शिक्षा व्यवस्था को संभालने में मदद करें"
वही अभाविप के प्रदेश सह-मंत्री सूरज सिंह ने कहा कि हम सभी गयाजी के कार्यकर्ताओ के लिए सौभाग्य कि बात है कि हम सभी को राष्ट्रीय महामंत्री आदरणीय याज्ञवल्क्य शुक्ला का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है। हम सभी कार्यकताओं का मनोबल उच्चा करने का कार्य राष्ट्रीय महामंत्री जी के शब्दो ने किया है। हम सभी दुगुनी ताकत के साथ छात्र-छात्राओ के सभी मुद्दो को जोरदार तरीके से उठाएंगे और छात्र-छात्राओ कि सभी समस्याओ का समाधान करेगें।

इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य पशुपतिनाथ उपमन्यु, प्रदेश सह मंत्री सूरज सिंह,विभाग संयोजक प्रवीण यादव,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य प्रिया सिंह,अनिरुद्ध सेन,धिरज केशरी,अजित कुमार,जिला प्रमुख गोपालजी सेंगर सिंह,महानगर अध्यक्ष प्रियंका तिवारी,महानगर मंत्री मैक्स अवस्थी,मानपुर नगर मंत्री रंजीत कुमार,बोधगया नगर मंत्री अभिषेक आर्य,गया कॉलेज अध्यक्ष विनायक कुमार,अनुग्रह काॅलेज उपाध्यक्ष विपिन साव,जगजीवन कॉलेज अध्यक्ष अविनाश पांडे,टेकारी काॅलेज अध्यक्ष क्षितिज कुमार,मगध विश्वविद्यालय कैंपस अध्यक्ष देवेश दुवे, पवन कुमार,आरव सिंह आदि मौजूद थे।