निशुल्क शिक्षा के नाम पर ठगा जा रहा शैक्षणिक संस्थानों को।

 

निशुल्क शिक्षा के नाम पर ठगा जा रहा शैक्षणिक संस्थानों को।
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार
आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद मानपुर नगर इकाई द्वारा जगजीवन महाविद्यालय मुख्य द्वार पर बिहार के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। छात्र-छात्राओ ने पुतला दहन करते हुए नितिश कुमार एवं बिहार सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए जोरदार नारे लगाते हुए विरोध जाहिर किए। 

गया महानगर इकाई के मंत्री मैक्स अवस्थी ने कहां कि बिहार कि सरकार छात्र-छात्राओ को निशुल्क शिक्षा देने कि घोषणा तो कि है पर लागू पुरी तरीके से नही हुआ है। नितिश कुमार की सरकार ने कहा था कि छात्र-छात्राओ को निशुल्क शिक्षा दि जाए। जिसकी शुल्क सरकार विश्वविद्यालय और कॉलेज को भुगतान करेगी पर आज तक कई वर्ष पुरा होने के बाद भी सरकार एक रुपया शुल्क अभी तक ना विश्वविद्यालय को दी ना काॅलेज को। जिसका नतीजा काॅलेज और विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओ को मूलभूत सुविधा काॅलेज में कोष ना रहना के कारण उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. 

अगर सरकार जल्द से जल्द महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों को निशुल्क शिक्षा कि घोषणा वाली शुल्क महाविद्यालयो और विश्वविद्यालयो को नही देती है तो अभाविप उग्र आंदोलन करेगी।

इस मौके पर मौजूद रहे सूरज सिंह पशुपतिनाथ उपमन्यु राजीव रंजन कुमार आयुष कुमार रितिक रोशन सौरभ सिंह सनी सिंह शिवम कुमार आदित्य राज हर्ष सिंह विनायक कुमार मीनू कुमारी साजन चंद्र लक्ष्मीकांत , स्वीटी कुमारी प्रीति कुमारी मुस्कान कुमारी विजय कुमार भास्कर कुमार सहित ढेरो कार्यकर्ता उपस्थित थे.