करवाचौथ के मिट्टी के करवों पर मतदाता जागरूकता संदेश से हर महिला मतदाता तक प्रशासन के पहुँचने की कोशिश


करवाचौथ के मिट्टी के करवों पर मतदाता जागरूकता संदेश से हर महिला मतदाता तक प्रशासन के पहुँचने की कोशिश


विनोद कुमार प्रजापति

शिवपुरी, 31 अक्टूबर 2023/ जिले के स्वीप नोडल उमराव सिंह मरावी ने जिले में शत प्रतिशत मतदान करने की ठान ली है। इससे सिद्ध होता है उनके द्वारा नित नए प्रयास करके एक एक मतदाता तक पहुँचने की कोशिश है।
ऐसा ही एक प्रयास आज जनपद शिवपुरी में देखने को मिला जब ग्रामीण क्षेत्र के सभी ठेलों पर करवाचौथ के लिए आवश्यक करवो पर मतदाता जागरूकता सम्बन्धी पम्पलेट्स को करवों के साथ रखना या चिपकाना अनिवार्य कर दिया, ठेले वालों ने भी प्रशासन के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर करवाचौथ के हर करवा के साथ मतदाता जागरूकता पम्पलेट्स को अनिवार्य कर दिया। ये मिटटी के करवा इस करवाचौथ पर घर घर जायेंगे, हर महिला तक इनके माध्यम से सन्देश जायेगा कि करवाचौथ के त्यौहार के साथ साथ लोकतंत्र का त्यौहार भी जरुरी है। इसमें सभी महिला मतदाता बढ़चढ़कर हिस्सा लें एवं अपना अमूल्य वोट डालने जरूर जाएँ।
ग्रामीण क्षेत्रो में सतनवाड़ाकला के लोकल बाजार, शिवपुरी के मुख्य बाजार में ये गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। इस तरह की गतिविधियों में एपीओ श्रीवास्तव, बीसी एसबीएम नितिन जैन, सतनवाड़ा सेक्टर पीसीओ मीना, सतनवाड़ा रोजगार सहायक का विशेष योगदान रहा।