इंस्टीट्यूशन इनोवेशन परिषद कार्यक्रम की शुरुआत*


 *इंस्टीट्यूशन इनोवेशन परिषद कार्यक्रम की शुरुआत* 
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार 
    बिहार के मगध विश्वविद्यालय, बोध गया माननीय कुलपति प्रो शशि प्रताप शाही के कुशल मार्गदर्शन में शिक्षा के क्षेत्र में नए मानदंड बनाने की ओर अग्रसर है। भारत सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा उच्च शिक्षा में नवाचार एवं शोध संस्कृति को व्यवस्थित रूप से स्थापित करने तथा उच्च शिक्षण संस्थानों को एक निश्चित दिशा प्रदान करने हेतु शिक्षा विभाग (भारत सरकार) के इनोवेशन प्रकोष्ठ ने एआईसीटीई के साथ भागीदारी कर  *संस्था नवप्रवर्तन परिषद*( इंस्टीट्यूशन इनोवेशन परिषद ) कार्यक्रम को प्रारंभ किया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत शिक्षा विभाग, भारत सरकार ने मगध विश्वविद्यालय को  विधिवत पंजीकृत किया गया है।  आज विद्वत परिषद की बैठक में आईक्यूएसी के समन्वयक प्रो. मुकेश कुमार और सह-समन्वयक डॉ शैलेंद्र कुमार सिंह ने माननीय कुलपति प्रो शशि प्रताप शाही को शिक्षा विभाग, भारत सरकार द्वारा प्रदत्त प्रमाण पत्र भेंट किया।
      इस अवसर पर माननीय कुलपति ने शोध कार्यों को उच्चतम स्तर पर  लाने के लिए विश्वविद्यालय के शिक्षकों का आह्वान किया और इस कार्य में विश्वविद्यालय प्रशासन के पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। 
मगध विश्वविद्यालय, बोध गया में एक *संस्था नवप्रवर्तन परिषद*( इंस्टीट्यूशन इनोवेशन परिषद ) का गठन किया गया है जो बहु विषयक शोध प्रकल्प  और शोध में विभिन्न नवाचार को बढ़ावा देने की दिशा में क्रियाशील रहेगा।