वियतनाम के फु येन प्रांत की पीपुल्स कमेटी के अध्यक्ष श्री फाम अन्ह तुआन एवं प्रतिनिधिमंडल के द्वारा महाबोधि महाविहार मंदिर और पवित्र बोधिवृक्ष के पास विशेष प्रार्थना


वियतनाम के फु येन प्रांत की पीपुल्स कमेटी के अध्यक्ष श्री फाम अन्ह तुआन एवं प्रतिनिधिमंडल के द्वारा महाबोधि महाविहार मंदिर और पवित्र बोधिवृक्ष के पास विशेष प्रार्थना
बोधगया, 23 नवंबर 2023,
रिपोर्टः डीकेपंडित गयाबिहार।
 कल देर संध्या वियतनाम के पीपुल कमेटी ऑफ फू येन प्रांत से 10 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल का बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर का दौरा श्री फाम अन्ह तुआन फु येन प्रांत की पीपुल्स कमिटी के अध्यक्ष के नितृत्व में किया गया। इनका स्वागत भिक्खु चालिंदा, मुख्य भिक्षु महाबोधि मंदिर, भिक्खु दीनानंद मंदिर केयर टेकर, डॉ० महाश्वेता महारथी, सचिव बीटीएमसी, डॉ० अरविंद कुमार सिंह माननीय सदस्य बीटीएमसी, श्री किरण लामा माननीय सदस्य बीटीएमसी, टी० ओकोनोगी, माननीय सदस्य बीटीएमसी, श्री मिथुन मांझी, माननीय सदस्य बीटीएमसी और श्री अभिषेक आनंद, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बोधगया के द्वारा किया गया।
          वियतनाम के फु येन प्रांत की पीपुल्स कमेटी के अध्यक्ष श्री फाम अन्ह तुआन एवं प्रतिनिधिमंडल के द्वारा महाबोधि महाविहार मंदिर और पवित्र बोधिवृक्ष के पास विशेष प्रार्थना किया।
            वियतनाम प्रतिनिधिमंडल के साथ सदस्य सचिव बीटीएमसी, बीटीएमसी के माननीय सदस्यों और भिक्षुओं, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बोधगया, पर्यटन विभाग के प्रतिनिधि और बोधगया के टूर ऑपरेटरों के साथ बीटीएमसी के सभागार में एक बैठक किया गया जिसमें निम्न बिंदुओं पर वार्ता की गई:- 
           बैठक में वियतनाम से आए प्रतिनिधिमंडल द्वारा बताया गया कि वियतनाम और बोधगया के बीच पिछले कई वर्षों से बौद्ध धर्म को लेकर काफी आस्था रही है एवं बोधगया में तीर्थयात्रा का विकास बोधगया से वियतनाम के बीच आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने का मुख्य उदेश्य है। आधारभूत संरचनाओं का विकास एवं आशा व्यक्त किया गया कि वियतनाम से बोधगया की सीधी हवाई यातायात जल्द शुरूआत हो। 
            श्री फाम अन्ह तुआन द्वारा बिहार सरकार से अनुरोध किया है कि गया हवाई अड्डे से वियतनाम हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ान होनी चाहिए, जिससे वियतनाम से बोधगया आने के लिए बौद्ध श्रद्धालुओं को सहयोग हो सके। 
          बीटीएमसी की सचिव डॉ महाश्वेता महारथी ने माननीय अध्यक्षा एवं माननीय सदस्य, बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति की ओर से धन्यवाद ज्ञापन दिया गया एवं बैठक को समापन किया गया।