आपसी वाद विवाद को पंचायतन मिल बैठकर निपटाएं प्रजापति समाज - अनिल कुमार प्रजापति 62 लोकसभा क्षेत्र संतकबीरनगर उत्तर प्रदेश।

*आपसी वाद विवाद को पंचायतन मिल बैठकर निपटाएं प्रजापति समाज - अनिल कुमार प्रजापति 62 लोकसभा क्षेत्र संतकबीरनगर उत्तर प्रदेश।*

ग्राम झकही चौकी मोलनापुर संत कबीर नगर में रामदरश प्रजापति द्वारा अपने अचल संपत्ति का कुछ भाग छोटे बेटे को चुपके से रजिस्ट्री कर दिया गया जिससे परिवार में काफी दिनों से विवाद चल रहा है। मौके पर उपस्थित होकर गांव के संभ्रांतजनो के समक्ष आपसी सुलह समझौते के आधार पर मामले के न्यायसंगत निस्तारण का मंत्र दोनों पक्षों को दिया गया क्योंकि कानूनी दांव पेंच में परेशानी बढ़नी तय है। प्रजापति समाज की आपस में लड़ने की परंपरा खत्म हो इसका प्रयास देश के सभी समाजसेवियों को करना चाहिए ताकि लोग आपस में मिल जुलकर एकीकृत भाव से जीवन यापन कर सकें।23 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित समन्वय बैठक को लेकर अपने आप को भामाशाह समझने की भूल करने वाले कुछ संगठन और उसके प्रमुख अभी से शोशल मिडिया पर विरोधाभासी रुख अख्तियार करना शुरू कर दिए हैं जो किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं है। जबतक समन्वय की पहल नहीं होगी और सभी संगठन/दल प्रमुख आमने सामने बैठकर आपसी सामंजस्य बैठाने की कोशिश नहीं करेंगे तब तक अलग-अलग टुकड़ों में बंटकर समाज का भला नहीं किया जा सकता। प्रजापति एकीकरण महाअभियान कोई अपराध नहीं कर रहा है दिल्ली में समन्वय बैठक रखकर बल्कि अपराधी वो है जो समाज को एक करने के इस बिशेष पहल में बिघ्न डालने की चेष्टा करता हो। दिल्ली समन्वय बैठक में सार्वजनिक रूप से सभी धड़ों को नेवता देने के उपरांत आमंत्रण स्वीकार करने वाले दलों/संगठनों एवं उनके प्रमुखों की सूची शोशल मिडिया पर प्रकाशित करना ग़लत नहीं है जिसे हम मौके पर भरे पंच में सिद्ध करने के लिए सक्षम है यानी जो इसपर नोक्स निकालता हो यह उस संगठन या संगठन प्रमुख का समाज विरोधी रुख माना जाएगा बकिया सर्वसम्मति का फैसला सबको स्वीकार करना चाहिए।