राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर कॉंग्रेस पार्टी के तत्वाधान मे स्थानीय चौक स्थित इंदिरा गांधी प्रतिमा स्थल प्रांगण मे ' किसान ही हिन्दुस्तान है ' विषय पर गोष्ठी का आयोजन

* किसान ही हिन्दुस्तान है_ कॉंग्रेस *
       आज राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर कॉंग्रेस पार्टी के तत्वाधान मे स्थानीय चौक स्थित इंदिरा गांधी प्रतिमा स्थल प्रांगण मे ' किसान ही हिन्दुस्तान है ' विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।
रिपोर्टःडीके पंडित
    गयाबिहार।
     गोष्ठी की अध्यक्षता बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू ने किया तथा संचालन बिहार प्रदेश कॉंग्रेस किसान प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष मोहम्मद स र वर खान ने किया।
      गोष्ठी को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि देश की उन्नति की रास्ता गांवों के खेत खलिहानों से होकर गुजरता है, क्योंकि भारत गांवों का देश है जहां की 75 % आबादी कृषि पर निर्भर करती है।
        नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार के द्वारा किसान विरोधी तीन काले कानून लाए गए थे, परंतु देश के किसान तीनों काले कानून के खिलाफ लगातार एक वर्ष से ज्यादा दिनों तक आन्दोलन किया,  जिस दौरान सात सौ से ज्यादा किसान अपने प्राण  न्यौछावर कर दिया था,  जिसके बाद किसानो की एकजुटता, और लगातार आन्दोलन जारी रहने से घबराई मोदी सरकार ने तीनों काले  कानून वापस लिया गया।
           आज देशभर के किसान अपने उत्पादन का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारण, सब्जी,  फल,  कच्चा समान के रख रखाव के लिए पंचायत स्तर पर कोल्ड स्टोरेज का निर्माण, सभी राज्यों में किसान मंडी आदि की  मांगे करते आ रहे हैं परंतु मोदी सरकार अपने पौने दस वर्षो के कार्यकाल में नहीं किए।
           गोष्ठी को जिला कॉंग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह, दामोदर गोस्वामी, उदयशंकरपालित, मौलाना आफताब आलम खान, प्रद्युम्न दुबे,  शिव कुमार चौरसिया,  बबलू राम, मोहम्मद समद, विनोद उपाध्याय, बाल्मीकि प्रसाद, श्रवण पासवान, शिया राम सिंह, आदि ने संबोधित किया।