कच्चे तेल विगत 19 महीने से 29% सस्ता होने के बाद भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों मे कमी नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण _ कॉंग्रेस

* कच्चे तेल विगत 19 महीने से 29% सस्ता होने के बाद भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों मे कमी नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण _ कॉंग्रेस *रिपोर्टः डीकेपंडित
      बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह,  मिथिलेश सिंह, टिंकू गिरी,  उदय शंकर पालित,  रंजीत कुमार सिंह,  धर्म भवानी सिंह राजीवरंजन, आदि ने कहा कि विगत 19 महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत मे कमी रहने से देश की तेल कंपनियों को केवल दो तिमाही यानी छह माह में 1.32 लाख करोड़ मुनाफा कमाने के बाद भी सरकार डीज़ल- पेट्रोल के दाम में कोई कमी नहीं किया।
      नेताओं ने कहा कि डीज़ल- पेट्रोल के दाम बढ़े रहने से खाद्यपदार्थों, गाड़ियां के किराया आदि के दामों में भी वृद्धि हो जाती है। 
       नेताओं ने कहा कि विगत कुछ दिनों से मीडिया में ये खबर आ रही है कि पेट्रोल- डीज़ल के दामों मे कमी करेगी सरकार लेकिन अभी तक हकीकत सामने नहीं आई है, बल्कि आमजन के पॉकेट से विगत 19 माह  से लाखो करोड़ लूटने का काम कर रही है।
     नेताओं ने पेट्रोल- डीज़ल को जी ए स टी के दायरे में लाने की मांग केंद्र सरकार से किया ताकि पेट्रोल 70₹/लीटर, डीज़ल 50₹/लीटर संपूर्ण देश में उपभोक्ता को मिल सके।