Shivpuri news :- गेंहू की फसल को आई आफत की बारिश,किसान चिंतित

*गेंहू की फसल को आई आफत की बारिश,किसान चिंतित*

*शिवपुरी* सिरसौद के आसपास बरौदी,साजोर,मामोनी,सलैया,बघरा,दुल्हई सहित करेरा अंचल में मौसम के बदलते मिजाज से किसानों की धड़कने बढ़ी हुई हैं। खराब मौसम देख गांव के ग्रामीणों का ईंटों का काम चल रहा था उसको बचाने के साथ साथ गेहूं की फसल आड़ी हो रही है जिससे किसानों की फसलों की दोहरी मार पड़ने से किसान की चिंताएं बढ़ रही है। गुरुवार की शाम 5 बजे से तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। यह बारिश फसल के लिए आफत की बारिश बन गई।

एक दिन पूर्व बुधबार को आंधी के बाद बूंदाबांदी हुई जिससे कटी पड़ी सरसों की फसलों में नमी आ गई और गेहूँ की फसल प्रभावित हो गई। बुधवार को धूप निकली तो किसानों ने राहत सांस ली थी लेकिन देर शाम से ही हल्की बारिश बढ़ गई। गुरुबार की शाम 5 बजे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। यह बारिश काफी देर तक चलती रही। जिससे खेतों में कटी पड़ी किसानों की फसल भीग गई। सरसों की फसल एकत्रित करके बारिश से बचाव की कोशिश में जुटे नजर आए, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। बारिश से खराब होती गेहूं की फसल देख किसान काफी चिंतित हो गए।

*किसान की बात*
- मौसम की मार हर बार पड़ रही है। बेमौसम बरसात फसलों को तबाह कर रही है। खराब मौसम से चिंताएं बढ़ी हुई हैं। इस बारिश से गेहूं की फसल को काफी क्षति होगी।
*जीतेन्द्र जाटव,किसान बरौदी।*