साहुगढ़ पंचायत 2 के जानकी टोल में 11 हजार वोल्ट के तार गिर जाने से किसानों की खड़ी फसल जलकर हुई राख।

साहुगढ़ पंचायत 2 के जानकी टोल में 11 हजार वोल्ट के तार गिर जाने से किसानों की खड़ी फसल जलकर हुई राख।

जिला ब्यूरो अमीर आजाद 

मधेपुरा जिला मुख्यालय अंतर्गत साहुगढ़ पंचायत 2 के जानकी टोल वार्ड नंबर 3 में सोमवार के दिन करीब  2:00 बजे  बिजली के 11 हजार वोल्ट के तार पर बांस गिर जाने के कारण तार टूट कर नीचे आ गई। वहीं हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से लगी आग और तेज पछुआ हवा  ने मिलकर किसानों पर ऐसा कहर ढाया कि 5 बीघे में लगी खड़ी फसल जलकर राख हो गई।
वहीं  इस बात की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर भावी  मुखिया प्रत्याशी मुकेश कुमार  ने अग्निशामक व एंबुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर और ग्रामीण के सहयोग लेते हुए आग पर काबू पाए जाने के उपरांत पुनः तुरंत ही बिजली के रिपेयरिंग करवा कर गांव वालों की बिजली सुचारू रूप से चालू करवाएं ।
साथ ही उन्होंने कहा ताकि हमारे महान जनता मालिकों को बिजली की समस्याओं से जूझना ना पड़े। और बिजली विभाग की लापरवाही से किसानों की गेहूं फसल और  मेहनत जलकर राख हो गई।  हम प्रशासन से मांग करते हैं कि किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दिया जाए।

वहीं किसानों ने रोते हुए बताया कि, खेत के ऊपर से 11 हजार वोल्ट की तार गया है। इसके कारण गर्मी के मौसम में हर साल यह घटना होती है।
लेकिन, बिजली विभाग द्वारा इस संबंध में अब तक किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है, बिजली विभाग की अकर्मण्यता के कारण हर साल हम लोगों का फसल क्षति होती है। इस साल की क्षति ने तो पूरी तरह से हम लोगों की  कमर तोड़ दी है। अब हम लोग साल भर क्या खाएंगे? हमारे सामने अब मजदूरी करने के अलावा कोई उपाय नहीं रहा। उक्त पीड़ित किसानों ने जिला प्रशासन से उचित मुआवजा एवं सहायता की मांग की है।