शिवपुरी कलेक्टर ने ही खरीदी कार्य की समीक्षा, अधिकारियों को निरीक्षण के दिए निर्देश

शिवपुरी  कलेक्टर ने ही खरीदी कार्य की समीक्षा, अधिकारियों को निरीक्षण के दिए निर्देश

 
शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज
 
 
 

शिवपुरी, 23 नवम्बर 2020/ कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को जिले में चल रही खरीदी प्रक्रिया की समीक्षा की और खरीदी प्रक्रिया से संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उप संचालक कृषि, सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार, प्रबंधक, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला आपूर्ति निगम के प्रबंधक और खरीदी प्रक्रिया से जुड़े अन्य अधिकारियों को खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए और कहा कि निरीक्षण कर अधिकारी यह जानकारी दें कि लक्ष्य के अनुसार कितनी क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता है। और खरीदी केंद्रों पर सुव्यवस्थित ढंग से खरीदी की जाये।
बैठक में समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश दिए कि जिन ट्रांसपोर्टर्स के कारण परिवहन की समस्या उत्पन्न हुई है, उन पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को सक्रिय होकर काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कृषि विभाग के उपसंचालक को जिले में खाद बीज की स्थिति की विभिन्न बिंदुओं के आधार पर जानकारी भेजने के निर्देश दिए। मत्स्य पालन विभाग की समीक्षा करते हुए शेष तालाब की जियो टैगिंग, मत्स्य बीज उत्पादन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने पहली बार धान का पंजीयन कराया है अधिकारी मौके पर जाकर सत्यापन करें।
अधिकारियों ने किया खरीदी केंद्र का निरीक्षण
सुबह बैठक में दिए गए निर्देशानुसार उप संचालक कृषि, सहकारिता विभाग के जिला पंजीयक, प्रबंधक, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला आपूर्ति निगम के प्रबंधक ने नरवर में धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया। साथ ही मगरोनी में धान उपार्जन के लिए जिन किसानों ने पंजीयन कराया है मौके पर पहुंचकर  सत्यापन किया। कृषि विभाग के उपसंचालक श्री यूएस तोमर ने बताया कि जिले में बासमती धान की किस्म 1509, 1121 किस्म के पतले चावल का मंडी में भाव कम होने के कारण किसानों द्वारा उपार्जन केंद्रों पर पहुंचकर धान बेची जा रही है जिसके कारण धान उपार्जन की क्षमता में बढ़ोतरी हुई है।