कोरोना जागरूकता हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में बैलगाड़ी पर निकले कोलारस सीईओ


क्षेत्रीय बोली में किया ग्रामीणों को कोरोना के प्रति सजग

शिवपुरी:- 25 अप्रैल 2021/ कोरोना महामारी ने आज शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में अपने पैर पसारना शुरू कर दिए है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी आज स्थिति असामान्य होती जा रही है। विषम आशंकाओं के मद्देनजर ग्रामीणों को कोरोना महामारी से जागरूक करने एवं संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनपद पंचायत कोलारस के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ऑफीसर सिंह गुर्जर अनोखी पहल करते हुए वैलगाडी पर निकले।
कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह व जिला पंचायत सीईओ श्री एच.पी.वर्मा के निर्देशन, एसडीएम श्री गणेश जायसवाल के मार्गदर्शन में श्री आफीसर सिंह गुर्जर ने अपने अधीनस्थ  अमले के साथ ग्राम पंचायत कुमरौआ कॉलोनी में बैलगाड़ी पर बैठकर गली-गली में जाकर कोविड नियमों का पालन करने के लिए ग्राम वासियों से अपील की। सभी को अपने-अपने घरों में अपने बच्चों व बुजुर्गों को और स्वयं को सुरक्षित रहने के लिए प्रेरित कर इस महामारी से बचने की सलाह दी। ग्राम वासियों ने भी कोविड महामारी को लेकर गंभीरता दिखाई।
ग्रामीणों ने सभी की सहमति से जनता कर्फ्यू लगाया और संकल्प लिया कि बाहरी व्यक्ति को हम अपने गांव में प्रवेश नही करने देंगे और न ही हम स्वयं बाहर अनावश्यक घूमेंगे। मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करेंगे कर सामाजिक दूरी का पालन करेंगे।
श्री गुर्जर ने कोविड-19 के संक्रमण के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए मास्क वितरित किए व जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए सभी से अपील की। साथ ही प्रवासी मजदूरों को चिन्हित करने व स्वास्थ्य परीक्षण कर संक्रमितों की जानकारी पीआरडी पोर्टल पर अपलोड करने लिए सचिव, रोजगार सहायकों को निर्देश दिए। पेयजल, खाद्यान सम्बंधित आधारभूत व्यवस्था के लिए पंचायत को निर्देश दिए व सभी नोडल अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई।कार्यक्रम में खण्ड पंचायत अधिकारी, पंचायत के सेक्टर अधिकारी श्री अभिलाख सिंह, ग्राम रोजगार सहायक श्री राजेश रावत, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका सहित अधीनस्थ कर्मचारी उपस्थित रहे।