नोडल अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण करें - कलेक्टर गूगल मीट के माध्यम से बैठक में दिए निर्देश

शिवपुरी :- कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने निगरानी के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर जिम्मेदारी सौंपी है। सभी अनु विभागों में एसडीएम को कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं और लगातार  गूगल मीट के माध्यम से समीक्षा भी की जा रही है।
रविवार को आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने समस्त एसडीएम एवं नोडल अधिकारियों को क्षेत्र में भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी उन्हें सौपे गए वार्ड अथवा ग्रामीण क्षेत्र में जाकर भ्रमण करें। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराएं और लोगों को समझाएं। जो लोग अनावश्यक घूमते पाए जाते हैं उन पर कार्यवाही भी की जाए।
रेड जोन वाले एरिया में कोरोना कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराएं। लोगों का आवागमन प्रतिबंधित किया जाये। उन्होंने कहा है कि इस समय यह जरूरी है कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जाये। तभी केस की संख्या में कमी आएगी।भी किल कोरोना अभियान के तहत गठित टीम घर घर जाकर संपर्क कर रही हैं। टीम द्वारा लोगों को दवा वितरित की जा रही है। जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं उन्हें जांच करानेे की सलाह दी जा रही है। बैठक में किल कोरोना अभियान की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कहा है कि इस अभियान को और प्रभावी बनाया जााये। आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, राजस्व एवंंंं पुलिस की जो टीम लोगों से संपर्क कर रही है उनके पास मेडिकल किट अवश्य होना चाहिए।