मंत्री श्रीमती सिंधिया ने बैठक में सभी अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवपुरी :-कोरोना से बचाव की दिशा में शासन-प्रशासन के स्तर पर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश की कैबिनेट मंत्री और जिले की प्रभारी श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा लगातार जिले में कोविड की स्थिति की समीक्षा की जा रही है और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं।
  मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को गूगल मीट के माध्यम से बैठक कर निर्देश दिए हैं कि जिला चिकित्सालय में स्टाफ की नियुक्ति की जाना है।  स्टाफ की पूर्ति के लिए कार्यवाही जल्द शुरू करें। इसमें चिकित्सक, स्टाफ नर्स, वार्ड बॉय आदि के पदों को भरना है।
 बैठक में मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जिले में पॉजिटिव केस, भर्ती मरीज और अभी तक ठीक हुए मरीजों, रेड और येलो जोन आदि की जानकारी ली। किल कोरोना अभियान 3 के तहत किए जा रहे सर्वे की जानकारी ली और निर्देश दिए हैं कि किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे टीम द्वारा संदिग्ध पाए गए मरीजों की मॉनिटरिंग करें। कॉल सेंटर के माध्यम से उनकी निगरानी करें।
 कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र में 721 दवा किट वितरित की गई है जबकि शहरी क्षेत्र में 219 दवा किट वितरित की गई है और संदिग्ध मरीजों को टेस्ट के लिए फीवर क्लीनिक भेजा जा रहा है।
 मंत्री श्रीमती सिंधिया ने जनपद स्तर, ग्राम स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के गठन के निर्देश दिए हैं जिनके माध्यम से स्थानीय स्तर पर निगरानी की जा सके। उन्होंने जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन बेड और आईसीयू बेड की जानकारी ली और यह भी निर्देश दिए हैं कि आगे जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेड की संख्या और बढ़ाई जाएगी। 
 नोडल अधिकारी भी क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। सभी अधिकारी मॉनिटर करें। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए सतत प्रयास करें क्योंकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू का पालन होना जरूरी है।