स्ट्रीट वेंडर योजना के प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश बैंकर्स के साथ बैठक आयोजित

स्ट्रीट वेंडर योजना के प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश
बैंकर्स के साथ बैठक आयोजित

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज

 

शिवपुरी/ कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने गुरुवार को बैंकर्स के साथ बैठक रखी और स्ट्रीट वेंडर योजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा है कि स्ट्रीट वेंडर योजना के प्रकरणों का निराकरण समय पर किया जाए। अभी जिले में इस योजना की प्रगति बहुत कम है इसलिए ब्रांच स्तर पर बैंक मैनेजर इसमें रूचि लेते हुए काम करें।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा, अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र, लीड बैंक प्रतिनिधि श्री महेश शर्मा, एन आर एल एम के परियोजना अधिकारी अरविंद भार्गव सहित विभिन्न बैंकों के ब्रांच मैनेजर उपस्थित रहे।
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि सभी बैंकों में मंगलवार एवं गुरुवार का दिन निर्धारित कर स्ट्रीट वेंडर योजना के प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। जिन ब्रांच मैनेजर के द्वारा योजना के प्रकरणों के निराकरण की स्थिति में सुधार नहीं किया जाएगा तो उनके विरुद्ध उनके वरिष्ठ संस्था को कार्यवाही के लिए पत्र भेजा जाएगा। इसलिए सभी इसमें रूचि लेते हुए जनपद सीईओ एवं नगर पालिका के अधिकारियों के साथ समन्वय से काम करें और ग्रामीण तथा शहरी दोनों ही क्षेत्रों के हितग्राहियों को योजना की राशि प्रदान करें।
 दिसंबर माह तक 50 प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के निर्देश
बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि सभी बैंक उनके लक्ष्य पर ध्यान दें और 15 दिसंबर तक उनके लक्ष्य का 50 प्रतिशत प्रकरणों का निराकरण करें। उन्होंने कहा है कि प्रथम सप्ताह में स्वीकृत किए गए प्रकरणों में हितग्राही को राशि वितरण करें। उसके पश्चात् दूसरे सप्ताह में प्रकरण स्वीकृत करने के लक्ष्य को पूरा करें।