संभागीय आयुक्त ने विडियों कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से संवाद सेतु की जानकारी ली


शिवपुरी, 13 मई 2021/ शासकीय चिकित्सालयों में भर्ती कोरोना रोगियों से उनके परिजन कुशल क्षेम पूछ सके इस हेतु प्रारंभ की गई “संवाद सेतु हेल्प डेस्क” का निरीक्षण विडियो कान्फ्रेस के माध्यम से आयुक्त ग्वालियर संभाग श्री आशीष सक्सैना द्वारा किया गया। संभाग आयुक्त ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.ए.एल.शर्मा से विडियो काॅल के माध्यम से संवाद सेतु एप की जानकारी ली।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.ए.एल.शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वार्ड में रोगियों के परिजनों के साथ रहने से उनके कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। जिस पर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री और कोविड के लिए जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया खासी संजीदा है।
उनका मानना है कि कोविड रोगियों के परिजन कोविड वार्ड में कम से कम जाएं जिससे उन्हें इनफेक्शन से बचाया जा सके। रोगियों की इस समस्या का समाधान संवाद सेतु हेल्प डेस्क स्थापित कर किया गया है। इस डेस्क के माध्यम से रोगियों की उनके परिजनों से लाईव बात कराई जाएगी।
राज्य शासन के निर्देशों के परिपालन का निरीक्षण करने के लिए ग्वालियर के संभाग आयुक्त आशीष सक्सैना ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.ए.एल.शर्मा के मोबाइल पर विडियों काल कर संवाद सेतु हेल्प डेस्क का निरीक्षण कराने की बात कही। जिसे उन्होंने तत्काल संवाद सेतु डेस्क पर पहुंचकर निरीक्षण कराया। जहां व्यवस्थाएं देखकर उनके द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.ए.एल.शर्मा सहित जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. राजेश गुप्ता, परामर्शदाता शादिक खान, परामर्शदाता श्रीमती मंजू शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।