महिला कल्याण समिति सह भाजपा महिला मोर्चा प्रवक्ता ने कोविड के भूतनाथ रोड, कंकड़बाग पटना में जाँच शिविर लगाकर आम लोगों को नि:शुल्क टेस्ट कराने को किया प्रोत्साहित

 

 विश्वनाथआनंद                 
पटना (बिहार)- :देश में कोरोना के भयावहता के बीच बिहार से अब  संतोषजनक परिणाम परिलक्षित होने लगे है ।  राज्य सरकार के द्वारा उठाये गए कदमो से एवं स्वास्थ्य विभाग के अभूतपूर्व पहल से आज हम लोग कोरोना के संक्रमण दर को नीचे लाने में सफल हो रहे है । इसके लिए सबसे आवश्यक है इसके चेन को तोड़ना।  चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की प्रक्रिया जितनी सरल हॉगी उतना ही कारगर होगा।  बिहार सरकार के स्वास्थ विभाग द्वारा उठाये कदमो से अब हर इलाके में इसकी सुविधा शुरू करने की पहल की जा रही है । राजधानी पटना के भूतनाथ रोड स्थित महिला कल्याण समिति द्वारा चलाए जा रहे #एम के एस कोविड केयर अभियान के तहद एवं यशराज मेडिको के सौजन्य से कोबिड टेस्टिंग जाँच शिविर लगाकर लोगों का नि:शुल्क कोबिड टेस्ट विगत पांच दिनों से किया जा रहा है । कैंप में रैपिड एंटीजन वं आरटी-पीसीआर दोनों प्रकार की टेस्ट सुविधा उपलब्ध है ।  
महिला कल्याण समिति द्वारा चलाए जा रहे #एम के एस कोविड केयर अभियान के तहत एवं डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी विचार मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना रॉय भट्ट विगत 1 महीने से कोरोना से संबंधित विभिन्न समस्याओं का हल इन संस्थाओं के पदाधिकारियों के सहयोग से अपने मार्गदर्शन में निरन्तर अपना बहुमूल्य योगदान एवं जागरूकता फैलाने का काम कर रही हैं । ऑक्सीजन रिफिलिंग से लेकर फ्लो मीटर मुहैया कराना लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराना स्वयं गाड़ी ड्राइव करके लोगों के घरों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाना और अब नि:शुल्क कोरोना जांच शिविर जो बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मोबाइल टीम के द्वारा पटना जिला में कोरोना जांच के लिए दो टेक्नीशियन के साथ जांच की किट एवं अगर पॉजिटिव लोग निकलते हैं तो उन्हें कोरोना की दवाई मुफ्त दी जाती है । बिहार सरकार के द्वारा इन शिविरों में , जिसका आयोजन विभिन्न स्वयंसेवी संस्था द्वारा किया जा रहा है जैसे भूतनाथ रोड के मीना सुपर मार्केट में महिला कल्याण समिति की सचिव के द्वारा यह ड्राइव स्वास्थ्य मंत्रालय के सहयोग से मोबाइल ड्राइव के माध्यम से यह नि:शुल्क शिविर का आयोजन किया जा रहा है ।
इस जांच शिविर के बारे में महिला कल्याण समिति की सचिव सह भाजपा महिला मोर्चा की प्रवक्ता श्रीमती अर्चना राय भट्ट ने बताया कि यह शिविर विगत पांच दिनों से जारी है । इस शिविर के आयोजन से पुरे इलाके के अब तक लगभग 1000 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है । प्रतिदिन लगभग प्रति दिन तकरीबन 150 से 200 लोगों का टेस्ट हो रहा है । इस शिविर के माध्यम से आम लोगों को अपनी जाँच के नतीजे दोनों माध्यमो से प्राप्त करने की सुविधा सरकार पूरी तरह से निशुल्क उपलब्ध करवा रखी है । जिसको अपना परिणाम तुरंत चाहिए वे रैपिड एंटीजन करवा कर चंद मिनटों में संतुष्ट हो जा रहे है वही कई लोग ऐसे भी है जो आरटी-पीसीआर टेस्ट से पूर्ण संतुष्टि चाहते है।श्रीमती अर्चना राय भट्ट ने बताया  कि आज करीब 125 टेस्ट दोपहर तक हुए है जिसमे एंटीजन के माध्यम से तीन संक्रमित पाए गये है । यहाँ शिविर के आयोजन से इस इलाके की महिला से लेकर पुरूषों में खासा उत्साह है , उन्हें बहार कही जाना नहीं पड रहा है । मेरी सरकार से गुजारिश है की ऐसे शिविर का आयोजन व्यापक स्तर पर बिहार के हर जिले में किया जाए जिससे हम बिहारवासी और मजबूती से कोरोना को हरा सके । इस स्थान पर शिविर आयोजन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारियों एवं सहयोगियों की आभारी हूँ । अगर ऐसे आयोजन के लिए दायित्व मिलता है तो मै और मेरी पूरी टीम बिहार को कोरोना मुक्त बनाने में अपनी पूरी शक्ति लगा देंगे ।
इस कोबिड टेस्टिंग शिविर को सतीश कुमार , मिठू कुमार , भोला कुमार , अरविंद कुमार , अनन्या राज वंश , श्री राजवंश , प्रदीप कुमार सहित कई स्वयंसेवियों ने अपनी अथक परिश्रम से सफल बना रहे है l