नोडल अधिकारियों ने की अपने क्षेत्र की वार्ड एवं ग्राम स्तरीय समितियों के साथ बैठक

शिवपुरी, 19 मई 2021/ कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने सेक्टर के अंतर्गत आने वाले वार्ड एवं ग्राम स्तरीय समितियों के साथ मिलकर समन्वय से काम करें।उनके निर्देशानुसार नोडल अधिकारियों ने सेक्टर के अंतर्गत आने वाले वार्ड एवं ग्राम स्तरीय समितियों के साथ गूगल मीट के माध्यम से बैठक आयोजित की।
नोडल अधिकारियों ने बैठक में समिति सदस्यों से उनके क्षेत्र की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने में सभी से सहयोग की अपेक्षा की है और कहा है कि वार्ड एवं ग्राम स्तर पर कोई समस्या है उसकी भी जानकारी सेक्टर अधिकारियों को दें और मरीजों की निगरानी करें। सभी के समन्वय से ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकेगा। यदि किसी व्यक्ति को सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार आदि के लक्षण हैं तो उन्हें कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहें।
समिति सदस्यों एवं सेक्टर अधिकारियों से कहा गया है जो व्यक्ति पॉजिटिव आ रहे हैं उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने के लिए कहें, जिससे परिवार के अन्य सदस्यों को संक्रमण से बचाया जा सकेगा। कोविड केयर सेंटर में मरीजों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा मरीजों की निगरानी की जा रही है। शिवपुरी शहर में पीएस होटल और रमसा छात्रावास माधव चौक में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।